Sunday 17 December 2017

विदेशी मुद्रा दैनिक चार्ट न्यू यॉर्क बंद


थ्रेड: न्यूयॉर्क क्लोज़ विदेशी मुद्रा चार्ट जो दलालों को उनके चार्ट पर न्यू यॉर्क बंद होता है, यानी रविवार के बिना चार्ट, 5 दिन का चार्ट और जीएमटी यूटीसी -5 घंटे। क्या कोई सूची कहीं भी है एफएक्ससीएम-यूएस आपकी आवश्यकता पूरी करता है (मैं एफएक्ससीएम ऑस्ट्रेलिया के बारे में कुछ नहीं जानता।) एक सूची के बारे में, मैं एक के बारे में जानकारी नहीं जानता यह एक एफएक्ससीएम-यूएस चार्ट है जो मैंने शुक्रवार-टू-सोमवार संक्रमण दिखाने के लिए चिह्नित किया है। अगर इस चार्ट में दैनिक पिवोट्स जोड़े गए, तो एफएक्ससीएम के अंतर्निहित पिवट सूचक का उपयोग करके, नए पिवोट्स की गणना की जाएगी और चार्ट पर हरे रंग की ऊर्ध्वाधर लाइनों से शुरुआत की जाएगी (अर्थात, प्रत्येक सुबह 5 बजे न्यूयॉर्क समय में)। सुबह 5 बजे एफएक्ससीएम चार्ट पर न्यूयॉर्क की शुरुआत, दैनिक समय सीमा के अलावा अन्य समय के फ्रेम को प्रभावित करती है उदाहरण के लिए, 5 बजे से शाम 5 बजे, 9 बजे, 1 बजे, 4 बजे शाम को मोमबत्तियाँ 5 बजे शाम 5 बजे के अनुरूप खोलें। एफएक्ससीएम शुक्रवार को, न्यूयॉर्क के समय, 4:00 और 5.00 के बीच, कभी-कभी अपने मंच और चार्ट को बंद कर देता है। इसलिए, कम समय-फ्रेम चार्ट पर, सप्ताह का अंतिम मोमबत्ती 5 बजे तक नहीं चल सकता है। नीचे 15 मिनट के चार्ट पर, शुक्रवार 311 को आखिरी मोमबत्ती 4: 00-4: 15 बजे मोमबत्ती थी। पिछला क्लिंट द्वारा 03-15-2018 को 07:03 पूर्वाह्न पर संपादित किया गया। एफएक्स-मेन मानद सदस्य शामिल होने की तिथि फरवरी 200 9 स्थान ग्रेट नॉर्थ वुड्स पोस्ट 1.084 एफएक्सपीओ उस सूची को पूरा करता है मुझे लगता है कि ओंडा एमटी 4 करता है न। आईबी दैनिक चार्ट बाद में 2 घंटे के करीब आते हैं, तो आप जो पूछते हैं, लेकिन दिन के सबसे धीमे घंटे में से 2 का अभ्यास करते हैं, इसलिए चार्ट बहुत समान हैं। दिनांक सितंबर 200 9 में स्थान ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया 277 बस ओंडा MT4 पर एक और नज़र था। हाँ शायद यह नहीं है। इसका समय GMT-5 पर सेट है, लेकिन चार्ट नहीं है वह काम कैसे करता है तिथि सितंबर 200 9 स्थान ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया 277 धन्यवाद टिप्पणियाँ क्लिंट और Shr1k अपनी टिप्पणियों के लिए। यहां कुछ और हैं जो सूची में जोड़ा जा सकता है: जाओ बाजार अल्पारी ब्रिटेन एफएक्स सॉल्यूशन ऑस्ट्रेलिया (एफएक्स सॉल्यूशंस यूएस शायद) ओंडा एफ्क्सट्राड न्यूयॉर्क के समय पर आधारित है। एफएक्स-मेन मानद सदस्य शामिल तिथि मार्च 2007 स्थान जोहानसबर्ग, दक्षिण अफ्रीका डाक 4,618 मुझे कहना है कि मुझे प्रभावित हुआ है I. e. मुझे नहीं पता था कि एफएक्सडीडी ने आपको रविवार बार नहीं दिया (जब तक कि मैं आज सुबह नहीं देखा)। आधी हकीकत। (Ive सूची में अन्य दलालों को देखा नहीं है)। बेशक (और सिर्फ यहाँ स्पष्ट होना): मैं सोच रहा था कि न्यू यॉर्क बैंकिंग बंद होने के बारे में बात कर रहे थे और न्यूयॉर्क टाइम्स (न्यू यॉर्क की आधी रात) नहीं थी। यदि आपका नया बैंकिंग बंद हो तो डेल्टास्टॉक आपके लिए एक विकल्प भी है, लेकिन एसआरएके ने आईबी के साथ अभी भी उल्लेख किया है, जैसे कि यू.एस. डीएसटी देख रहा है, डेल्टास्टॉक रोजाना करीब 1 घंटा बाद न्यू बेयरिंग बंद (और जब डीएसटी नहीं देखे तो उसके दो घंटे बाद)। वे कहते हैं कि विदेशी मुद्रा के लिए: उदाहरण के लिए पिवोट्स की गणना करने के लिए न्यूयॉर्क बैंकिंग के करीब है। अन्य लोग चार्ट की कसम खाएंगे, जो आधी रात जीएमटी (उदाहरण के लिए आईबीएफएक्स) पर करीब सही होगा। इस पर यकीन नहीं है यद्यपि मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं न्यू यॉर्क बैंकिंग का उपयोग करने की ओर झुकता हूँ, जो कि आधी रात जीपीएम के सामने होता है यद्यपि उपरोक्त कहा जा रहा है: इसके पहले मुझे rhodytrader yEARS पहले के साथ एक बहस के बारे में समझने के लिए मुझे साल ले गए I जबरदस्त हंसी। पिविट्स के संबंध में: मैंने सोचा कि यह एक फर्क पड़ता है, लेकिन अगर आप सचमुच इसके बारे में सोचते हैं तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ता। सभी मूल्य पट्टियां एक-दूसरे के रिश्तेदार नहीं चलतीं इसलिए सिर्फ इसलिए कि मैं न्यूयॉर्क टाइम्स के कुछ घंटों के दैनिक दैनिक चार्ट पर ट्रेडिंग (उदाहरण के तौर पर) हो सकता हूं: मेरी कीमत अभी भी मेरी चिंताओं का पालन करेगी यदि वह किसी भी तरह से इशारा करे (मैंने एक बार से अधिक जांच की लेकिन ध्यान दें कि मैं इसका उपयोग नहीं करता पिवोट्स बिल्कुल) मेरे लिए समस्या मोमबत्ती व्यापार या चार्ट पैटर्न व्यापार और संकेतक के साथ वास्तव में अधिक में आता है। मुझे अभी भी मेरे सबसे पहले घोटाले घोटाले में एक रॉक बॉकेट की दुकान दलाल के नीचे और उनके दैनिक चार्ट न्यू यॉर्क टाइम्स पर करीब धड़कता हुआ धमाके पर पहुंच गया है। मध्यरात्रि न्यूयॉर्क कभी-कभी मस्तिष्क के लिए फ्यूचर्स की कीमतों की जांच करने के लिए यहां प्रवेश किया जाता है और बड़े समय के अंतर के कारण चार्ट या कैंडेलेस्टिक पैटर्न या इंडिकेटर पठन पूरी तरह से अलग हो जाएगा जो मेरे चार्ट पर देख रहा है (और वे रविवार बार जो किसी के लिए उपयोग की जाती है )। तो ये: यही वजह है कि मैं ट्रेडिंग सिस्टम का व्यापार करता हूं जो ट्रेडों को एक बहुत बड़ा परिधि देता है। जबरदस्त हंसी। आखिरकार डीपीटरो द्वारा संपादित 04-18-2018 को 05:01 बजे। विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए न्यू यॉर्क क्लॉज मार्टर्स के कारण विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने के कई तरीके हैं। आप दैनिक चार्ट, 1 मिनट का चार्ट या बीच में कुछ भी व्यापार कर सकते हैं। समर्थन और प्रतिरोध के प्रमुख स्तरों का उपयोग करके आप फैंसी सूचक या व्यापार सरल मूल्य कार्रवाई का उपयोग कर सकते हैं। सूची में और आगे बढ़ता है, लेकिन एक चर है जो आपको फायदा पहुंचा सकता है चाहे आप बाजार 8230 के कारोबार के लिए चुनते हैं, लेकिन न्यूयॉर्क के करीब चार्ट का उपयोग करना। इसका मतलब यह हो सकता है कि कीमत की संरचना बनाम अनुकूल मूल्य कार्रवाई सेटअप देखने में अंतर हो, जिसका कोई वास्तविक महत्व नहीं है। महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को आकर्षित करने के लिए यह आपके जीवन को बहुत आसान बना देगा। इस अनुच्छेद के अंत में आपको एक ठोस समझ होगी कि 8220 न्यू यॉर्क बंद चार्ट 8221 क्या है और यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है मैं इस प्रकार के चार्ट की पेशकश करने वाले कुछ विदेशी मुद्रा दलालों के साथ आपके साथ भी साझा करेगा। Let8217 शुरू हो जाओ एक न्यू यॉर्क क्लॉज चार्ट क्या होता है, वैसे भी इसका विश्वास करें या नहीं, अधिकांश विदेशी मुद्रा दलालों से व्यापार करने के लिए उपयुक्त चार्ट नहीं देते हैं। यदि आप इसे विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में बनाने के बारे में गंभीर हैं समझने के लिए कि क्या आप के साथ साझा करने के लिए महत्वपूर्ण है। चार्ट के दो मुख्य प्रकार, या विदेशी मुद्रा बाजार में उपलब्ध फ़ीड्स हैं। पहला जीएमटी बंद है यह चार्ट का सबसे सामान्य प्रकार है और यह अस्तित्व में लगभग हर प्रमुख विदेशी मुद्रा दलाल पर उपलब्ध है। दूसरा, कम सामान्य प्रकार का चार्ट न्यूयॉर्क बंद है जैसा कि आप नाम से बता सकते हैं, ये चार्ट न्यूयॉर्क बंद (5 बजे ईएसटी) का उपयोग करते हैं हालांकि यह पेशेवर व्यापारियों के लिए पसंदीदा चार्ट है, वस्तुतः यह नहीं कि प्रत्येक विदेशी मुद्रा दलाल इसे प्रदान करता है। इससे यह एक महत्वपूर्ण सवाल है, जिस पर ब्रोकर के साथ जाने के लिए अपना शोध करते समय पूछा जाना चाहिए। क्या वास्तव में सबसे पहले चीजें सबसे पहले, यदि आप जीएमटी के अधिक सामान्य बंद से व्यापार कर रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप कर सकते हैं 8217 एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में सफल हो। मैं किसी तरह से यह नहीं बता रहा हूं कि अगर आप आधी रात को बंद चार्ट से व्यापार करते हैं तो आप सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बन नहीं सकते हैं। मैं क्या कह रहा हूं यह है कि एक न्यू यॉर्क बंद आपको व्यापार करने के लिए एक स्वच्छ चार्ट देगा, जिससे कि प्रमुख स्तरों की पहचान करना आसान हो और वैध मूल्य निर्धारण की व्यवस्था हो। मुझे पता है क्योंकि मैंने पहले कुछ वर्षों में चार्ट्स से विदेशी मुद्रा व्यापार किया था जो कि जीएमटी बंद का उपयोग करते हैं। जैसे ही मैं न्यू यॉर्क बंद करने के लिए बंद कर देता हूं, मुझे तकनीकी पैटर्न की पहचान करना बहुत आसान लगता था जो खुलासा कर रहे थे। यदि आप इसे रोकते हैं और इसके बारे में सोचते हैं, तो उस चार्ट का उपयोग करके उस दिन का एक ही समय बंद हो जाता है जब बाज़ार खोलता है एकदम सही मायने रखता है 8230 जैसा कि आप जानते हैं, विदेशी मुद्रा बाजार सप्ताह 5 बजे ईएसटी में खोलता है और सप्ताह के शाम 5 बजे ईएसटी पर बंद होता है। इसलिए यह एक चार्ट है जहां प्रत्येक सत्र एक ही समय में बंद हो जाता है समझ में आता है। इससे आपको काम करने के लिए पांच, 24 घंटे की अवधि मिलती है। वैकल्पिक (जीएमटी क्लोज चार्ट) आपको सामान्यतः रविवार बार के रूप में जाना जाता है। ये मोमबत्तियां हैं जो कि प्रत्येक रविवार को छोटी अवधि के दौरान फार्म करते हैं, और क्योंकि इस समय के दौरान बाजार बहुत सक्रिय नहीं है, आपको बहुत छोटी मोमबत्तियां मिलती हैं जो आपके चार्ट को अव्यवस्थित करती हैं। नीचे की तुलना में इस बिंदु को दिखाया गया है ध्यान दें कि बाईं ओर के जीएमटी बंद चार्ट को रविवार की सलाखों के दौरान, जो सत्र हैं जो 5 बजे ईएसटी खुले और जीएमटी बंद के बीच होते हैं। इसके विपरीत, सही पर न्यू यॉर्क बंद चार्ट हर सप्ताह पांच बराबर व्यापार सत्र है, जिससे कच्ची कीमत की कार्रवाई को पढ़ने में आसान हो जाता है। किसी भी पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी से पूछें और वे आपको बताएंगे कि हर हफ्ते पांच बराबर सत्र होने का एक अनिवार्य हिस्सा है जो कि कीमतों की कार्रवाई को पढ़ने में सक्षम है जो सामने आता है। बेशक अंतिम निर्णय तुम्हारा है, लेकिन स्विच करने से पहले वर्षों से जीएमटी बंद चार्ट से कारोबार करते हुए, मैं आपको बता सकता हूं कि मैं कभी भी वापस नहीं जाऊँगा अंतिम शब्द यदि आप एक लगातार लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनना चाहते हैं, तो यह 8217 यह आवश्यक है कि आप एक मजबूत नींव स्थापित करें। उस नींव के निर्माण में पहला कदम साफ, सरल चार्ट का उपयोग करना है। व्यापार के लिए पांच बराबर सत्र होने से आपको ये ही मिलेगा। यह बताए जाने का सबसे आसान तरीका है कि आपके पास किस प्रकार का चार्ट है, बस यह देखना है कि प्रत्येक सत्र कब बंद हो जाता है यदि यह 5 बजे ईएसटी के अलावा किसी अन्य समय में बंद हो जाता है, तो आप न्यूयॉर्क बंद चार्ट का उपयोग नहीं कर रहे हैं और आपको ब्रोकर को कॉल करने की आवश्यकता हो सकती है विदेशी मुद्रा दलाल जो न्यू यॉर्क बंद चार्ट प्रदान करते हैं नीचे कुछ विदेशी मुद्रा दलालों जो न्यू यॉर्क बंद चार्ट प्रदान करते हैं। बेशक यह एक पूरी सूची नहीं है और आपकी पात्रता यह निर्भर करती है कि आप कहां रहते हैं, लेकिन आपको इसे शुरू करने में मदद करनी चाहिए। क्या मैंने कोई मिस किया था क्या मुझे ऊपर दी गई सूची में कोई दलाल याद आ रहा है यदि आप एक विदेशी मुद्रा दलाल के बारे में जानते हैं जो न्यू यॉर्क बंद चार्ट प्रदान करता है और ऊपर सूचीबद्ध नहीं है, तो कृपया मुझे नीचे दिए गए टिप्पणियों के अनुभाग में बताएं।

No comments:

Post a Comment